पांच किताब जो आपको देगी financial knowledge


<!–– –>

इस किताब में आप यह आपको सीखने को मिलेगा कि  एक गरीब आदमी आपको  जीवन में सफल होने के लिए क्या बताता है । ग़रीब आदमी आपको बताएगा की आप कॉलेज जाओ पड़ाई करो और अच्छे  अंक  लाओ जिससे कि तुम्हे एक अच्छी जॉब मिल सके। वहीं अमीर आदमी बताता  है कि  अगर कॉलेज जाना जरूरी है तो जाओ और पढ़ाई करो अच्छे ग्रेड के लिए नहीं , कुछ सीखने के लिए ताकि तुम दूसरो कि समस्याओं को हल कर सको , जिससे तुम अपनी लाइफ में सफल बन सको।                                     आपको  यह सीखने को मिलेगा कि  एक  गरीब आदमी अपने जीवन में क्या करते है  कि वह अपने जीवन में  गरीब रहते है और अमीर क्या करते है कि वह अमीर वह और अमीर होते जाते है।


<!–– –>

इस किताब में आप यह सीखोगे की हम  पैसे के लिए क्या – क्या करते है । एक कर्मचारी क्या करता है पैसे के लिए और एक बिजनेसमैन क्या करता है।  हम ऐसा क्या के कि पैसा हमारे लिए काम करे ।                                                        आप देखते हो कि एक बिजनेसमैन के पास समय और पैसे दोनों होते है। जबकि गरीब के पास  तो समय होता है और  न ही पैसा होता है। 


<!–– –>

इस बुक में यह सीखने को मिलेगा कि  हमारे  अंदर एक ऐसी कला होती है पर हमे पता नहीं होता है  और वह ताकत है नकल करने की आदत ।                                            हम बचपन से ही नकल करने में माहिर है क्योंकि जब हम पैदा होते तब हम नकल करना सिखाया जाता कि ये देखो ये मम्मी है, ये पापा है , ये दादा और आप जैसे ही थोड़े और बड़े होते हो तो आपको कपड़ा पहनने का नकल करना सिखाया जाता है , बाल काढ़ना सिखाया जाता है।                 हम इतने नकल करने के महिर बन चुके है कि हमे पता ही नहीं चलता कि हम नकल करते है ।  अब सवाल यह आता है कि  हम नकल करने में इतने माहिर है तो  क्यों नहीं आज हम आर्थिक रूप से savttanteay है ? क्यों नहीं हम आर्थिक रूप से स्वतंत्र लोगो का नकल करते है ?  ताकि हम अमीर बन सके।                                                                  इसमें हम यह सिखगे की कौन – कौन सी चीजे है जिसे हम करके अमीर बन सकते है


<!–– –>

इस किताब में  अपनी सबसे पहले दौलत बनाने के लिए अपने दिमाग का प्रयोग करे ताकि हम अपने दिमाग को रिच बना सकते है और यह कैसे काम करता है । ये सारी चीजे हम सीखेगे।


<!–– –>

इस बुक में आप एक अमीर आदमी के आदत को जानेंगे ताकि आप भी रिच वाली आदत बना सकें और रिच बन सके।

Responses

Your email address will not be published.

+