सुबह उठने के फायदे


<!– –>

 जैसा कि हम जानते है कि सुबह उठना एक अच्छी आदत है और अच्छी आदतों को हमे डालना पड़ता है ।अगर आप अच्छी आदते नहीं डालेगा तो आप बुरी आदतों को बढ़ावा दे रहे है , चुकी बुरी आदतों को डालना नहीं पड़ता है । ये स्वयं पड़ जाती है ।


<!– –>

सुबह का पर्यावरण स्वच्छ होता है अगर हम जल्दी सुबह उठ जाते है तो हम इस स्वच्छ पर्यावरण में अपनी सारी  सुबह क्रिया की क्रियाकलापो को जल्दी कर सकते है। इस स्वच्छ हवा को अपने फेफ़डो में भर लेते है । जिससे स्वसन क्रिया सही रहती है। सुबह उठने से हम अपने कामों को जल्दी कर लेते हैं जिससे कि हम दिन भर में पहले की उपेक्षा ज्यादा काम कर पाते हैं और उन कामों को पूरी एकाग्रता के साथ कर लेते हैं और वह कार्य बहुत सही ढंग से होता है।                                                                                   सुबह का समय बहुत ही बहुमूल्य होता है इसे हमें अपने साथ बिताना चाहिए ना की मोबाइल के साथ सुबह के समय से ही हमारा पूरा दिन तय होता है कि हमारा दिन आज का कैसा होगा ?


<!– –>

सुबह उठने से हमारे अंदर से आलस भाग जाता है और हम में एनर्जी भर जाती हैं। जिससे हमारा दिन बहुत अच्छी तरह से जाता है। सुबह एक्सरसाइज कर लेने से हमारे शरीर चुस्त हो जाता है जिससे हम दिन भर फुर्ती ले रहते हैं। सुबह उठने से हम दिल की प्लानिंग कर लेते हैं जिससे कि हम अपने सारे काम को सही समय पर कर पाते हैं।

Responses

Your email address will not be published.

+