Tips to Stay Healthy This Summer in Hindi 

मानसिक स्वास्थ्य और शारीरिक स्वास्थ्य काफी हद तक जुड़े हुए हैं, इसलिए अपने शरीर की देखभाल करके, आप अपने दिमाग का भी ध्यान रख रहे हैं। इस गर्मी को याद रखने के लिए 5 चीजें हैं। जो कि आपको  शरीर और दिमाग का ख्याल रखने में काफी  मदद करती हैं।

1. आराम करो।


<!–– –>

https://motivationpedia.com/केला-खाने-के-फायदे।-banana-eating-benifits/

गर्मी की घटनाओं के साथ दिनचर्या अलग हो  सकती है, लेकिन रात में 7 से 9 घंटे की नींद लेने का प्रयास  करे । अपने कमरे को ठंडा रखें और अपनी नींद को और अधिक आरामदायक बनाने में मदद करने के लिए अच्छा गद्दा प्रयोग करें। 

2.व्यायाम करे। 


<!–– –>

https://motivationpedia.com/meditation-कैसे-करते-हैं-और-फायदा-कै/ 

गर्मी के महीनों में व्यायाम योगा को असुविधाजनक बना सकता है। लेकिन  कोशिश करें कि सूर्यके निकलने से पहले ही  सुबह के समय में कुछ व्यायाम प्राणायाम  करें। 

3. दूसरे के साथ जुड़ें

&amp;amp;amp;lt;img src=”https://motivationpedia.com/wp-content/uploads/2019/04/pexels-photo-439818.jpeg” alt=”” class=”ui-sortable-handle” /&amp;amp;amp;gt;
<!–– –>

https://motivationpedia.com/how-to-success

परिवार ओर  दोस्तों के साथ कुछ मज़ेदार प्लानिंग करें। यह महंगा और  जादा खर्च वाला होने कि जरूरत नहीं है, लेकिन सामाजिक और दूसरों के आसपास रहने से किसी भी नकारात्मक विचारों को रोशन करने में मदद मिलेगी। अगर आपको भीड़-भाड़ वाली जगह (स्ट्रीट फेयर, किसानों का बाज़ार, मनोरंजन पार्क) में जाने का मन नहीं कर रहा है, तो कनेक्ट रहने के लिए कम से कम एक व्यक्ति को बुलाने की कोशिश करें।

4. हाइड्रेटेड रहें

&amp;amp;amp;lt;img src=”https://motivationpedia.com/wp-content/uploads/2019/04/pexels-photo-1458671.jpeg” alt=”” class=”ui-sortable-handle” /&amp;amp;amp;gt;
<!–– –>

https://motivationpedia.com/cancer-से-बचाव-के-लिए-गोमूत्र-पी/

एक दिन में मानक आठ गिलास से अधिक पीने का लक्ष्य रखें। और रचनात्मक प्राप्त करें: अपने पानी या कुछ पुदीने के पत्तों और चूने के स्लाइस में कुछ जमे हुए जामुन डालें। तरबूज, कैंटालूप, टमाटर और खीरे जैसे उच्च-जल सामग्री वाले स्नैक्स का विकल्प।

इन गर्मियों में अपना ख्याल रखने में मदद करें और सभी मौसमों में सुरक्षित और स्वस्थ रहें!

Responses

Your email address will not be published.

+